हिन्‍दु मंदिर मामला - बिल्‍डर जीत गया, मैं हार गई

-: वाईआरएन सर्विस :-

बिल्‍डर जीत गया, मैं हार गई। ऐसा टि्वट एक ब्रेव लेडी व ब्रेव न्‍यूज एंकर जसमीन मंजूर का, जो पाकिस्‍तान में हिन्‍दु मंदिर गिराए जाने के विरोध में आवाज बुलंद कर रही थी, और अंत उसके शो को बिल्‍डर ने बंद करवा दिया। इस बात से नाराज जसमीन मंजूर ने अपने पद से अस्‍तीफा दे दिया। जसमीन का यह कदम उसके भीतर के इंसान को ख़लकत से रूबरू करवाता है, जो शो पर ही नहीं, अपनी असली जिन्‍दगी में भी धौंस से जीती है।

जसमीन मंजूर को मैंने लाइव डॉट सामा डॉट टीवी पर कई दफा सुना। उसका शो बेहद धमाकेदार होता था। अच्‍छे अच्‍छे नेताओं के हाथ खड़े करवा देने वाली जसमीन मंजूर को एक बिल्‍डर के खिलाफ आवाज उठाना भारी पड़ गया, क्‍यूंकि उसने उसकी आवाज उसके शो को बंद करवा दिया।

जसमीन मंजूर ने अपने टि्वटर खाते पर अफसोस जाहिर किया कि किसी भी ने उसके द्वारा उठाए गए, मुद्दे को गम्‍भीरता से नहीं लिया। इंडियन एंकर में वो आग मैंने कभी नहीं देखी, जो आग जसमीन के अंदर है। असल में वो सामाजिक मुद्दों को व्‍यक्‍तिगत रूप में लेती हैं, वो सिर्फ जॉब नहीं करती, वो अपने मंच का पूरा इस्‍तेमाल करती हैं।

सलाम करता हूं, ऐसी आवाज को, जो इंसाफ के लिए उठती है। इंडियन शाहीन नहीं, जो शिव सेना के डर के मारे महाराष्‍ट्र छोड़कर भाग निकली।

आप इस ब्रेव लेडी को यहां पर सलाम कर सकते हो। https://twitter.com/jasmeenmanzoor

Comments

  1. इस्तीफा के जगह "अस्‍तीफा" हो गया है..सही कहा आपने इंडियन एंकर सिर्फ पैसो से अपने को सफल असफल मानने लगे हैं..

    ReplyDelete
  2. आपकी उत्कृष्ट प्रस्तुति शुक्रवार के चर्चा मंच पर ।।

    ReplyDelete
  3. निश्चय ही साहसी कदम..

    ReplyDelete

Post a Comment

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

Popular posts from this blog

हैप्पी अभिनंदन में इंदुपुरी गोस्वामी

कुछ मिले तो साँस और मिले...

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

विद्या बालन की 'द डर्टी पिक्‍चर'

यदि ऐसा है तो गुजरात में अब की बार भी कमल ही खिलेगा!

'XXX' से घातक है 'PPP'

'प्रभु की रेल' से अच्छी है 'रविश की रेल'