क्‍यूं है उम्‍मीद ''खिलाड़ी 786'' से

-: वाईआरएन सर्विस :-

जहां ''तलाश'' से निराशा दर्शक ''खिलाड़ी 786'' उम्‍मीद लगाए बैठे हैं, वहीं फिल्‍मी पंडितों का मानना है कि अक्षय कुमार की यह तीसरी फिल्‍म होगी 2012 की, जो 100 करोड़ के क्‍लब में एंट्री बहुत जल्‍द अपना नाम दर्ज करेगी, इससे पहले इस क्‍लब में हाऊसफूल, राउडी राठौड़ है, जबकि 20 करोड़ के बजट में तैयार हुई ओह माय गॉड भी केवल 17 करोड़ के फर्क से पीछे रह गई।

उम्‍मीद क्‍यूं
दरअसल हिमेश एवं अक्षय की जोड़ी क्रमश संगीतकार एवं अदाकार के रूप में बेहद पुरानी है, भले ही अदाकार एवं निर्माता के रूप में नई हो। अक्षय कुमार जब बुरे दौर से गुजर रहा था, जब उसकी फिल्‍में बॉक्‍स ऑफिस खिड़की पर पानी भी नहीं मांग रही थी, जब हिमेश के संगीत ने दर्शकों को सिने खिड़की तक खींचकर लाने में बड़ा योगदान अदा किया। अक्षय कुमार की एतराज, इंसान, हम को दीवाना कर गए, नमस्‍ते लंडन, ओह माय गॉड तक का म्‍यूजिक हिमेश ने तैयार किया। इस बार भी हिमेश का म्‍यूजिक और अक्षय की अदाकारी दर्शकों को बेहद पसंद आ रही है।

एक और कारण
वो है फिल्‍म के टाइटल में खिलाड़ी शब्‍द का होना। अक्षय कुमार की पहचान बन चुका यह वो शब्‍द है, जो ''खिलाड़ी'' फिल्‍म के निर्माता गिरिश जैन को बिल्‍कुल पसंद नहीं था, और अब्‍बास मस्‍तान इस टाइटल से फिल्‍म रिलीज करना चाहते थे, गिरिश को डर था कि ''खिलाड़ी'' टाइटल देखकर शायद दर्शक नहीं आएंगे, मगर फिल्‍म को मिली सफलता ने अक्षय कुमार को नया नाम दे डाला खिलाड़ी कुमार। इसके अगले ही साल अक्षय कुमार को चम्‍पक जैन ने ''मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी'' के लिए साइन कर लिया। यह फिल्‍म भी सफल रही। मगर धीरे धीरे खिलाड़ी का बॉक्‍स ऑफिस पर बुरा दौर शुरू हो गया, अक्षय कुमार ने ''खिलाड़ी 420'' के बाद खिलाड़ी टाइटल से कोई फिल्‍म नहीं बनाई, जबकि छोटे पर्दे के लिए उन्‍होंने ख़तरों के खिलाड़ी शो जरूर किया। अब लम्‍बे अर्से पर अक्षय कुमार अपने पुराने टाइटल खिलाड़ी के साथ रुपहले पर्दे पर उतर रहे हैं। उनकी खिलाड़ी टाइटल वाली फिल्‍मों में खिलाड़ी, मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी, सबसे बड़ा खिलाड़ी, खिलाड़ियों का खिलाड़ी, मिस्‍टर एंड मिसेज खिलाड़ी, इंटरनेशनल खिलाड़ी, खिलाड़ी 420 आदि शामिल है।

अनुमान
अगर अक्षय कुमार की ''खिलाड़ी 786'' जिस तरह दर्शकों को अपने संगीत की ओर आकर्षित कर रही है, अगर वो वैसे ही दर्शकों को सिने हाल के अंदर भी टिका पाई तो उम्‍मीद है कि अक्षय कुमार इस फिल्‍म से दो सौ करोड़ के क्‍लब में एंट्री मारेंगे, क्‍यूंकि उनकी फिल्‍म के पास कुल मिलाकर दो वीक्‍स हैं, जो किसी भी बड़े बजट सुपर प्रमोशन वाली फिल्‍म के लिए काफी होते हैं। हाऊसफुट 2, ओह माय गॉड में मिथुन दा के साथ बेहतरीन काम कर चुके अक्षय कुमार अभी खिलाड़ी 786 में भी मिथुन दा के साथ काम करते हुए नजर आएंगे।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर