हिलेरी की जगह आ सकते हैं जॉन कैरी!

-: वाईआरएन सर्विस :-
 
अमेरिकी राष्‍ट्रपति बराक ओबामा अगले विदेश मंत्री के रूप में सेंट जॉन कैरी को नियुक्‍त करने का मन बना चुके हैं, जिसकी अधिकारिक घोषणा बहुत जल्‍द हो जाएगी। ऐसे में अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्‍लिंटन की जगह जॉन कैरी ले सकते हैं।

गौरतलब है कि अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन निर्जलीकरण की शिकार होने के बाद बेहोश होकर गिर पड़ी थी एवं उन्हें सिर में मामूली चोट आयी हैं। वह पिछले कुछ दिनों से पेट के संक्रमण से पीड़ित थीं। हिलेरी के बीमार पड़ने के ठीक बाद मीडिया से बातचीत करते हुए उनके सहयोगी अधिकारी ने बताया था कि 65 वर्षीय हिलेरी पूरी तरह ठीक होने तक घर से ही काम करेंगी एवं डाक्टर लगातार उनकी निगरानी करते रहेंगे।

उधर, सूत्रों का कहना है कि जॉन कैरी अगले विदेश मंत्री बन सकते हैं, अगर अपना पद छोड़ने का मन बना चुकी हिलेरी क्‍लिंटन अधिकारक रूप पर इस पद से हटने की घोषणा करें। मैसाच्‍यूसेट्स से सीनेटर जॉन कैरी सीनेट फॉरेन रिलेशन्‍स कमेटी के चेयरमैन हैं, और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से उनको 2004 के राष्‍ट्रपति चुनावों के दौरान राष्‍ट्रपति पद के लिए नामोकित किया गया था, लेकिन वो राष्‍ट्रपति जॉर्ज डब्‍ल्‍यू बुश से हार गए थे।

Comments

Popular posts from this blog

हैप्पी अभिनंदन में इंदुपुरी गोस्वामी

कुछ मिले तो साँस और मिले...

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

विद्या बालन की 'द डर्टी पिक्‍चर'

यदि ऐसा है तो गुजरात में अब की बार भी कमल ही खिलेगा!

'XXX' से घातक है 'PPP'

'प्रभु की रेल' से अच्छी है 'रविश की रेल'