धूम 3 पोस्‍टर से शाहिद अफरीदी की अपील तक

यशराज फिल्‍म्‍स ने अपनी आगामी फिल्‍म का पोस्‍टर बाजार में उतार दिया। यशराज फिल्‍म्‍स की धूम 3 का पोस्‍टर उस समय बाजार में उतारा गया, जब अक्षय कुमार बड़े पर्दे पर अपनी वन्‍स अपॉन ए टाइम इन मुम्‍बई दुबारा के साथ उतरने वाले थे, शाहरुख खान की दीपिका पादुकोण के साथ दूसरी फिल्‍म चेनई एक्‍सप्रेस सौ करोड़ के स्‍टेशन को तीन दिन में पार कर चुकी थी, और मेगा बजट फिल्‍म क्रिश 3 का ट्रेलर बड़े स्‍तर पर लॉन्‍च कर दिया गया था। यशराज बैनर इस साल का अंत अपनी मेगा बजट मूवी के साथ करने का ऐलान कर चुका है। 
 
वहीं, इस साल विंबलडन महिला मुकाबलों में गजब का प्रदर्शन करने वाली मारियन बारतोली ने महज खिताब जीतने के 40 दिन बाद खेल को अलविदा कहने की घोषणा कर दी। दुनिया की सातवें नंबर की इस फ्रेंच खिलाड़ी सिनसिनाटी ओपन में सिमोना हैलेप के हाथों मिली हार के बाद प्रेस के सामने बेहद भावुक होकर कहा, ''यही वक्त है जब मुझे संन्यास लेना होगा और इसे अपना करियर मानना होगा। मुझे लगता है मेरी विदाई का समय आ चुका है।'' 
 
टेनिस दूर कोलकाता की सड़कों पर निकल चलते हैं। जहां दशकों से पीले रंग की एंबेसडर का टैक्‍सी नाम पर कब्‍जा रहा है, मगर कोलकाता सरकार के नये कदम के बाद अब आपको टैक्‍सी के रूप में कुछ नई कारें दिखाई पड़ेगीं। सरकार ने कदम उठाते हुए कहा कि नई टैक्‍सी लेने वालों को 25 हजार रुपये बतौर प्रोत्‍साहन मिलेंगे, जो अब तक केवल एंबेसडर खरीदने पर मिलते थे। सरकार के इस कदम से एंबेडसर बनाने वाली हिन्‍दुस्‍तान मोटर्स का तो पता नहीं, लेकिन अन्‍य कार कंपनियों के चेहरे खिल उठे हैं। 
 
बिजनस जगत में एक और उठपटक होने वाली है। सुनने में आया कि ब्‍लैकबेरी नामक मोबाइल कंपनी बिकने वाली है। स्मार्टफ़ोन बनाने वाली कंपनी ब्लैकबेरी ने बिज़नेस के नए विकल्प तलाशने के लिए एक नई समिति का गठन किया है जो कंपनी को बेचने के विकल्प पर भी विचार करेगी। ताजा अपडेट तो यह है कि इसके लिए भारतीय मूल प्रेम वत्‍स लगा सकते हैं, जो इस कंपनी की सबसे बड़ी शेयरधारक कंपनी फेयरफैक्स फाइनेंशियल के चेयरमैन हैं। 
 
वहीं मिस्र ने गाजा पट्टी से लगती अपनी सीमा को बंद करने की घोषणा कर दी, क्‍यूंकि सैनिक ठिकानों पर मुस्लिम लड़ाकों के हमलों में वृद्धि हो रही है। अधिकारियों ने अनुमान लगाया कि लड़ाकों को गज़ा पट्टी से सहायता मिल सकती है। उधर, ईरान के इस्लामी रिवोल्यूशनरी गार्ड द्वारा फारस की खाड़ी में इराक से जानेवाला एक भारतीय टैंकर जहाज़ रोका गया। टाइम्स ऑफ इंडिया के सूचनानुसार भारतीय जहाजरानी निगम का यह टैंकर ईरानी बंदरगाह बंदर अब्बास जानेवाला था। उसको अंतर्राष्ट्रीय जलक्षेत्र में इस बहाने पर रोका गया कि वह पर्यावरण के लिये खतरा पैदा कर रहा है।

शाहिद अफरीदी ने स्‍वयं से प्रेरित फिल्‍म मैं हूं शाहिद अफरीदी के निर्माताओं से अपील की है कि वे फिल्‍म से अश्‍लील सीन को हटाए, क्‍यूंकि यह उनकी छवि को बिगाड़ेंगे, और इससे समाज पर बुरा असर पड़ेगा। यह फिल्‍म ईद के मौके पर पाकिस्‍तान में रिलीज हुई थी। वहीं उन्‍होंने पाकिस्‍तानी जनता से अपील की कि इस फिल्‍म का उनकी जिन्‍दगी से कोई वास्‍ता नहीं।

भाजपा ने यूपीए के खिलाफ अपनी चार्जशीट को ऑनलाइन कर दिया है। इस चार्जशीट का नाम इंडिया 272 डॉट कॉम रखा गया है। कहने को यह भाजपा की वेबसाइट है, लेकिन पूरी की पूरी नरेंद्र मोदी डॉट कॉम लग रही है। वहीं, नरेंद्र मोदी के खिलाफ मैदान में उतरी फेकुएक्‍सप्रेस डॉट कॉम एक लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। यहां पर मोदी के खिलाफ चार्जशीट तैयार की गई है। एक और बात, कहने को तो पप्‍पू राहुल गांधी को पेट नाम दिया गया है, लेकिन अगर आप इंटरनेट पर पप्‍पूएक्‍सप्रेस डॉट कॉम पर जाएंगे तो आपको वहां पर नरेंद्र मोदी का कब्‍जा पाएंगे।


 
इस खूबसूरत तस्‍वीर के साथ आपको अलविदा कह रहा हूं, जल्‍द मिलूंगा, फिर किसी नये दिमागी कीड़े के साथ, आज इतना ही। 

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर