fact 'n' fiction : 'मुकद्दर का सिकंदर' का रीमेक बनाएंगे रामू

शोले, डॉन, अग्‍निपथ और जंजीर के बाद अब 'मुकद्दर का सिकंदर' का रीमेक बनाया जाएगा। इसका निर्देशन शोले से प्रेरित होकर आरजीवी की आग बना चुके निर्देशक राम गोपाल वर्मा करेंगे। मुकद्दर का सिकंदर का नया नाम होगा 'डिजस्‍टर ऑफ द सेंचुरी'। खास बात तो यह है कि सह निर्देशक के रूप में सांवरिया फेम संजय लीला भंसाली को भी लेने की बात चल रही है।

इस फिल्‍म का निर्माण करने वाली कंपनी किसी भी तरह का रिस्‍क नहीं उठाना चाहती। फिल्‍म रिलीज होने से पहले ऑफर देने की योजना है। या तो नई डिजस्‍टर ऑफ द सेंचुरी देखने के लिए टिकट खरीदें, या फिर आरजीवी की आग को ऑन डिमांग वीडियो के जरिये बुक करवाकर नि:शुल्‍क देखें।

देश की आर्थिक राजधानी मुम्‍बई के लोग अब और धंधे में घाटा बर्दाशत नहीं कर सकते, इसलिए सरकार से बातचीत कर फिल्‍म के रिलीज के मौके उन सभी चैनलों को बैन करने की सिफारिश की है, जो डिजस्‍टर ऑफ द सेंचुरी के रिलीज मौके पर आरजीवी की आग को प्रस्‍तुत नहीं करेंगे।

महंगे सितारों की लिस्‍ट में शुमार हो चुके बॉलीवुड के सुपर स्‍टार तुषार कपूर को विनोद खन्‍ना के रोल के लिए चुना गया है। उम्‍मीद है कि अमिताभ बच्‍चन वाले किरदार के लिए हैरी बावेजा के बेटे हरमन बावेजा को चांस मिल सकता है। पुरानी फिल्‍म के गीत 'रोते हुए आते है सब हँसता हुआ जो जाएगा, वोह मुकद्दर का सिकंदर  जानेमन कहलाएगा' में थोड़ा सा शब्‍दों का फेरबदल किया जाएगा।

इस फिल्‍म के लिए धन पाकिस्‍तान से जुटाया जाएगा। दरअसल, अभी अभी उनको आईएमएफ की ओर से 6.7 बिलियन डॉलर का लोन पास हुआ है। पाकिस्‍तान चाहता है कि पैसे को अच्‍छी जगह निवेश किया जाए, इससे पहले दाऊद अब्राहिम एंड सईद हाफिज कंपनी में लगाया था, लेकिन इस डील में पाकिस्‍तान को बहुत बड़ा नुकसान हुआ, क्‍यूंकि टुंडा और यासीन जैसे उत्‍पाद बनाने के लिए निवेश पाकिस्‍तान ने किया, उत्‍पाद भारत को नेपाल बेच गया। पाकिस्‍तान एक तीर से दो निशाने साधा चाह रहा है, उसको पूरा विश्‍वास है कि राम गोपाल वर्मा इस बार आग से भी दो कदम आगे की फिल्‍म बनाएंगे, जो किसी भी अमेरिकी ड्रोन से कम नहीं हो गई।

उधर, बॉक्‍स ऑफिस पर निरंतर नये रिकॉर्ड बना रही अपनी रीमेक फिल्‍मों से खुश अमिताभ बच्‍चन ने टि्वटर पर लिखा है कि 'मुझे आज अति खुशी है कि मेरी फिल्‍मों की रीमेक बड़े पर्दे पर निरंतर नये रिकॉर्ड बना रही हैं। यह उनकी गाल पर तमाचे से कम नहीं, जो मुझे यानि कि एंग्री यंगमैन को सलीम जावेद की पैदाइश कहते थे। मुझे उम्‍मीद है कि राम गोपाल वर्मा शोले की रीमेक की तरह मेरी अगली मुक्‍कदर का सिकंदर फिल्‍म का रीमेक भी यादगार बनाएंगे। अगर वो मुझे अमजद ख़ान वाले रोल में लेना चाहते तो मुझे खुशी होगी।' हालांकि इस पूरे मामले में रामगोपाल की ओर से कोई भी प्रतिक्रिया नहीं मिल पाई, लेकिन उनके करीबी सूत्रों ने बताया कि रामगोपाल वर्मा अपने अगले एडवेंचर को लेकर बेहद उत्‍सुक हैं, वे गहनता से पुरानी फिल्‍म का अध्‍ययन कर रहे हैं, ताकि सर्जरी करने में कोई दिक्‍कत न आए।

दर्शकों को थोड़ा सा इंतजार करना होगा, क्‍यूंकि रिकॉर्ड ब्रोकन फिल्‍मों के निर्माण में थोड़ा सा वक्‍त तो लगता है। उम्‍मीद है कि आरजीवी की आग की तरह यह फिल्‍म भी लोगों के जेहन में अमिट छाप छोड़े। वरना रीमेक बुरा मान जाएगी।

कुलवंत हैप्‍पी, संचालक Yuvarocks Dot Com, संपादक Prabhat Abha हिन्‍दी साप्‍ताहिक समाचार पत्र, उप संपादक JanoDuniya Dot Tv। पिछले दस साल से पत्रकारिता की दुनिया में सक्रिय, प्रिंट से वेब मीडिया तक, और वर्तमान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की छाया में।

Yuva Rocks Dot Com से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook  पर ज्वॉइन करें, Twitter पर फॉलो करे।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर