'थप्‍पड़ कांड' के बाद शिरिष कुंदर का 'जोकर'

दस करोड़ में बनी 'जानेमन' ने बॉक्‍स ऑफिस पर लगभग 50 करोड़ का क्‍लेक्‍शन किया। फिल्‍म का गीत 'हम को मालूम है' बेहद लोकप्रिय हुआ, मगर अफसोस की बात कि फिल्‍म निर्देशक को सिने प्रेमियों ने याद ही नहीं रखा। इतना ही नहीं, उन को अपनी दूसरी फिल्‍म निर्देशित करने के लिए भी करीबन छह साल लग गए, जो बेहद हैरत वाली बात है।

जानेमन के बाद जब शिरिष कुंदर ने अपनी जोकर के लिए शाहरुख खान से बातचीत की तो उन्‍होंने मना कर दिया, जो फरहा खान, जो शिरिष की पत्‍नी हैं, के अच्‍छे दोस्‍त हैं, कई फिल्‍में एक साथ भी की। फिल्‍म शिरिष कुंदर अक्षय कुमार के पास पहुंचे, तो उन्‍होंने भी मना कर दिया, क्‍यूंकि जानेमन में अंतरिक्ष विज्ञानी बनकर भी वो कुछ नहीं कमा पाए। फिर शिरिष कुंदर पहुंचे सैफ अली खान के दरवाजे पर, जिन्‍होंने रोल के लिए हां बोल दी, क्‍यूंकि करीना के प्‍यार ने उनको पहले से ही जोकर बना रखा था। फिर पता नहीं, कहानी में कब और कैसे टि्वस्‍ट आया कि सैफ ने मना कर दिया, और बाद में पता नहीं शिरिष कुंदर ने कौन सा पासा फेंक कर अक्षय कुमार को साइन कर लिया, जिन्‍होंने फरहा खान के साथ तीस मार खान की। जो सिने हाल में तो नहीं चली, लेकिन टेलीविजन प्रेमियों को बेहद अच्‍छी लग रही है।

अब जब बड़ी मुश्‍िकलों के बाद 'जोकर' बना कर रिलीज होने किनारे है, तो फिल्‍म का नायक व नायिका प्रमोशन नहीं कर रहे, वो नाराज चल रहे हैं, तो शिरिष कुंदर ने अपनी रडार सलमान खान की तरफ मोड़ दी, जो एक था टाइगर से सुर्खियां बटोर रहे हैं।

शिरिष कुंदर कह रहे हैं कि उनकी फिल्‍म जोकर में एलियन सलखान खान का बहुत बड़ा फैन है। इस फिल्‍म की पटकथा लेकर नायक की तलाश में शिरिष कुंदर पीछे चाल साल से घुम रहे हैं, लेकिन अब जब फिल्‍म बनकर रिलीज होने किनारे है तो अपने नायक को नाराज कर दिया, जिसने शिरिष कुंदर की फिल्‍म को उस समय साइन किया, जब शिरिष कुंदर के लिए सभी नायकों ने दरवाजे बंद कर दिए थे।

हो सकता है कि शिरिष कुंदर ने जो सीन अभी अभी पटकथा में मेंशन किया, उसी से फिल्‍म का नायक रूठ गया हो, क्‍यूंकि जब कोई किसी की काबलियत पर शक करता है तो सामने वाला बुरा मान ही जाता है, जब पूरी फिल्‍म में अक्षय कुमार नायक की भूमिका कर रहा है तो प्रमोशन के वक्‍त एक था टाइगर वाला नायक कैसे आ सकता है।


शिरिष कुंदर को निर्देशक के रूप में तो बहुत कम जानते हैं, लेकिन शाहरुख खान का थप्‍पड़ खाने वाले इस शख्‍स को सब पहचानते हैं। थप्‍पड़ कांड इतना फेमस हुआ था कि अमूल ने इसको अपना थीम बना लिया था। लोगों ने कहा था, कुंदर की अगली फिल्‍म का नाम होगा थप्‍पड़ की गूंज, मगर शिरिष की अगली फिल्‍म का नाम थप्‍पड़ की गूंज नहीं, किक्‍क है। काश! वो थप्‍पड़ कांड अब हुआ होता, जब शिरिष कुंदर की दूसरी फिल्‍म जोकर रिलीज हो रही है, प्रमोशन तो हो जाता।

देखते हैं 31 अगस्‍त को सिनेमा हॉल पर उतरने वाला शिरिष कुंदर का जोकर बाजी को जीतता है या हारता है।

Comments

  1. ये थप्पड़ काण्ड की कहानी क्या थी, ये भी शेयर करते तो और अच्छा होता|

    ReplyDelete
  2. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक संजय दत्त की पार्टी में शिरीष शाहरुख के सामने से कुछ बड़बड़ाते हुए निकले। इसके बाद शाहरुख वॉशरूम गए तो शिरीष ने वहां भी शाहरुख से कुछ कहा।

    शाहरुख खान और शिरीष में थोड़ी देर तक बहस हुई, जिसके बाद गुस्से में शाहरुख ने शिरीष को थप्पड़ लगा दी। इसके बाद बीच-बचाव के लिए संजू बाबा आगे आए और उन्होंने भी शिरीष को तमाचा जड़ दिया।

    ReplyDelete

Post a Comment

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

Popular posts from this blog

हैप्पी अभिनंदन में इंदुपुरी गोस्वामी

कुछ मिले तो साँस और मिले...

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

विद्या बालन की 'द डर्टी पिक्‍चर'

यदि ऐसा है तो गुजरात में अब की बार भी कमल ही खिलेगा!

'XXX' से घातक है 'PPP'

'प्रभु की रेल' से अच्छी है 'रविश की रेल'