लफ्जों की धूल-6

लेखक कुलवंत हैप्पी
(1)
जिन्दगी सफर है दोस्तो, रेस नहीं,
रिश्ता मुश्किल टिके, अगर बेस नहीं,
वो दिल ही क्या हैप्पी जहाँ ग्रेस नहीं,

(2)
कभी नहीं किया नाराज जमाने को,
फिर भी मुझसे एतराज जमाने को,
जब भी भटकेगा रास्ते से हैप्पी,
मैं ही दूँगा आवाज जमाने को

(3)
क्या रिश्ता है उस और मुझ में
जो दूर से रूठकर दिखाता है
मेरे चेहरे पर हँसी लाने के लिए
वो बेवजह भी मुस्कराता है
चेहरे तो और भी हैं हैप्पी,
मगर ध्यान उसी पर क्यों जाता है

(4)
कभी कभी श्रृंगार, कभी कभी सादगी भी अच्छी है
कभी मान देना, तो कभी नजरंदाजगी भी अच्छी है
जैसे हर रिश्ते में थोड़ी थोड़ी नाराजगी भी अच्छी है

(5)
जरूरी नहीं कि मेरे हर ख़त का जवाब आए
वो किताब ले जाए, और उसमें गुलाब आए
बस तमन्ना इतनी सी है हैप्पी
रुखस्त हूँ जब मैं, उस आँख में आब आए
*आब-पानी

(6)
हाथ मिलाते हैं हैप्पी रुतबा देखकर,
दिल मिलाने की रिवायत नहीं तेरे शहर में
इसलिए खुदा की इनायत नहीं तेरे शहर में
*रिवायत-रिवाज

टिप्पणियाँ

  1. हमेशा की तरह आपकी रचना जानदार और शानदार है।

    जवाब देंहटाएं
  2. क्या रिश्ता है उस और मुझ में
    जो दूर से रूठकर दिखाता है
    मेरे चेहरे पर हँसी लाने के लिए
    वो बेवजह भी मुस्कराता है
    चेहरे तो और भी हैं हैप्पी,
    मगर ध्यान उसी पर क्यों जाता है
    Bahut khoob!Harek pankti..!

    जवाब देंहटाएं
  3. क्या बात है ............. लगे रहो हैप्पी भाई !

    जवाब देंहटाएं
  4. बहुत अच्छा लिखा है. लगता है अभी का लिखा हुआ नहीं है ये... काफी पुराना है... शायद तब का जब आपके अन्दर का कवि ताजा ताजा जगा होगा

    जवाब देंहटाएं
  5. बेनामी5/01/2010 8:35 pm

    'क्या रिश्ता है...........
    मेरे चेहरे पर हँसी लाने के लिए
    वो बेवजह भी मुस्कराता है'
    यही प्यार है,दोस्ती,रिश्ता,अपनापन सब यही तो है.
    जरूरी नहीं कि मेरे हर ख़त का जवाब आए वो किताब ले जाए, और उसमें गुलाब आए बस तमन्ना इतनी सी है हैप्पी रुखस्त हूँ जब मैं, उस आँख में आब आए.
    आब के स्थान पर'पानी' शब्द ही यूज करते तो शायद ज्यादा असरदार होता.'उनकी आँखों में भी पानी आये' ?????
    जो भी हो ,पर......... कौन नही चाहता कि उन आँखों में तो पानी आये ही, जिनकी आंखों मे छलक उठता था प्यार कभी हमारे लिए.
    अपनी????ऊंहूं ...ये तो सबके दिल की बात कही है आपने जी.
    और खूब कही है.
    जियो और इन जज्बातों पर समय और दुनियादारी की धुल ना जमने देना. यही तो है हेप्पी रहने का सूत्र .

    जवाब देंहटाएं
  6. हमे तो रेस और बेस की जुगलबन्दी मे मज़ा आ गया ।

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर