आज की सबसे बड़ी खबर

आज की सबसे बड़ी ख़बर लेकर हाजिर हूं, मैं "खुसर फुसर", वैसे तो बड़ी खबरों को प्रस्तुत करने के लिए बड़े बड़े न्यूज एंकर होते हैं, लेकिन वेतन न मिलने के कारण सब के सब जेट एयरवेज के पायलटों से प्रेरित होकर अचानक सामूहिक छुट्टी पर चले गए। ऐसे में चैनल को चलाने के लिए मालिक ने मुझे एंकर बना दिया। कहीं जाईएगा मत, क्योंकि हम भी कहीं जाने वाले नहीं, ब्रेक तो तब ही आएगा, जब विज्ञापन होगा। विज्ञापन ही नहीं तो ब्रेक कैसा। हां हां हां... आज की बड़ी खबर है, जो कि है डंके की चोट पर लिखने वाले प्रभाष जोशी नहीं रहे! कलम में सियाही नहीं शब्दी बारूद रखने वाले प्रभाष जोशी लम्बी प्रवास पर चले गए, लेकिन उन्होंने जो अब तक पत्रकारिता को दिया है, वो उनकी मौजूदगी को सदैव जमीन पर कायम रखेगा। और जानकारी लेने के लिए सीधा चलते हैं...उनके घर पर नहीं बल्कि इधर उधर से जानकारी एकत्र करने के लिए, क्योंकि हमारे पास रिपोर्टर भी नहीं, जो सीधा प्रसारण करने में हमारी मदद करें। ऐसे में हमको सहारा लेना पड़ेगा ब्लॉग जगत का..वैसे भी तो हमारे चैनल वालों के पास रह ही क्या गया है? आप बस बने रहें, वरना मुझे न्यू एंकर बनने का जो मौका मिला वो भी चला जाएगा। राजीव के मिश्रा से मिली जानकारी क़िस्सागोई...कहानी अपनी-अपनी, वहीं विरोध से अम्बरीश कुमार का कहना है कि पत्रकारिता के एक युग का अंत , मीडिया मार्ग द्वारा प्रदान की गई जानकारी पत्रकारिता के भीष्म पितामह कहे जाने वाले देश के वरिष्ठतम पत्रकार प्रभाष जोशी का निधन, इंदौर में होगा अंतिम संस्कार , जब दिल्ली निवासी अविनाश वाचस्पति से संपर्क हुआ तो उन्होंने कहा कि प्रभाष जोशी यहीं हैं और यहीं रहेंगे (अविनाश वाचस्प्ति) , अभी अभी हमारे साथ जुड़े अलबेला अत्री की विशेष रिपोर्ट जब के के नायकर ने हँसा हँसा कर लोट पोट कर दिया पुरोधा पत्रकार प्रभाष जोशी को, गाहे-बगाहे पर प्रसारित रिपोर्ट के अनुसार बुजुर्ग पत्रकार प्रभाष जोशी नहीं रहे, बतंगड़ का कहना है कि अमर प्रभाष जोशी। चलो चलते हैं, नहीं नहीं रुकिए और एक ब्लॉगर भी जुड़े हैं हमारे साथ उनसे भी जानते हैं कुछ इस बारे में समकालीन जनमत का कहना भी है कि प्रभाष जोशी का निधन। अब तक मिली जानकारी कुछ इस प्रकार थी, अगर कोई ब्लॉगर इस नादान नवनियुक्त न्यूज एंकर से छूट गया हो तो भाई माफ करे।

टिप्पणियाँ

  1. bhagwan prabhas ji ki aatma ko shanti pradaan kare
    jyotishkishore.blogspot.com

    जवाब देंहटाएं
  2. प्रभाष जी पर इतने ब्लोगरों का लिंक इकठ्ठा करना भी एक तरह से उन्हें श्रद्धांजलि देना ही है ......प्रभाष जी को श्रद्धा सुमन .....!!

    जवाब देंहटाएं
  3. कुलवंत जी आप तो सबकी पोस्‍टों को लूटकर ले गए। टिपपणियां भी तो लूटनी चाहिए थीं आपको। एक सफल एंकर वही होता है जो सब कुछ लुटा देता है या सब कुछ लेता है लूट। वैसे आपको अब अपना एक चैनल आरंभ कर देना चाहिए। आप में चैनल चलाने के सभी गुण विद्यमान हैं। प्रभाष जोशी जी को विनम्र श्रद्धांजलि।

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर