नहीं चखी चार दिन से सब्जी

मैं बठिंडा के लिए निकला और नागदा से मुझे फिरोजपुर जनता पकड़नी थी, लेकिन वो गाड़ी रात को दस बजे के करीब आती है, मैंने सात बजे नागदा पहुँच गया, सोचा क्यों न, नागदा की सैर कर ली जाये, मैं बाज़ार घूमते घूमते बाज़ार के बीचों बीच पहुँच गया, यहाँ कुछ महिलाऐं एवं पुरुष धरने पर बैठे हुए, वहां पर लगे बोर्ड पढने के बाद पता चला के वो सब्जी भाजी वाले हैं, जिनकी जगह छीन ली गयी है, कहो तो उनकी रोजीरोटी छीन ली, वो अपनी मांग को लेकर पिछले सोमवार से बैठे हुए हैं, दिलचस्प बात तो ये है के पिछले सोमवार से जयादातर नागदा वासिओं ने सब्जी का स्वाद चखकर नहीं देखा, क्योंकि वो सब्जी नहीं ला रहे, पता नहीं ये कब तक चलेगी, पर मैं तो इस पोस्ट के साथ बठिंडा के लिए रवाना हो जऊंगा, बस दुआ करता हूँ, नागदा वासिओं को सब्जी मिले और सब्जी वालों को उनकी जगह, तब तक के लिए इजाजत चाहूँगा,
मैं गूगल की गूगल इंडिक ट्रांस्लितेरेशन लब्स का अति आभारी हूँ, जो हिंदी लिखने में हर जगह सही हो रही है.

टिप्पणियाँ

  1. वजह यह है

    एक महिला ने एक सब्‍जी वाले की भिंडी को नीचे से तोड़कर, घिये को अंगूठा चुभाकर, टमाटर को दबाकर जब जांचा तो सब्‍जी वाला बोला इतनी जांच अगर आपकी भी होगी तो आप भी फेल हो जाएंगी।

    सब्‍जी न मिलने का कारण यह है।

    जवाब देंहटाएं
  2. आस पास गां्व से ला पका दो... कहो तो दिल्ली से भिजवा दें..:)

    जवाब देंहटाएं
  3. नागदा में सब्जी की कमी नहीं सब्जी वालों को बिठाने को स्थान की कमी है।

    जवाब देंहटाएं
  4. चलो, उनकी मांगे पूरी होने के लिए शुभकामनाऐं. आप तो बठिंडा पहुँच कर अब तक सब्जी दबा कर मस्त होगे. :)

    जवाब देंहटाएं
  5. सब्जी सभी को चखने मिले मेरी शुभकामनाये उनके साथ है .

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर