sms खोल रहें पोल

अक्सर पंजाब से दोस्त एसएमएस भेजते रहते हैं, और मेरी भी फिदरत है कि एसएमएस को हर हाल में पढ़ा जाए, क्योंकि कुछ एसएमएस असल में भी बहुत अहम होते हैं. जिनका जवाब उसकी मौके पर देना लाजमी होता है. आज ऑफिस में बैठा कीबोर्ड पर अपनी रोजाना की तरह उंगलियां चला रहा था, और कानों में एनडीटीवी इंडिया की आवाज आ रही थी, जिस पर रवीश कुमार द्वारा स्पैशल स्टोरी प्रस्तुति की जा रही थी. इतने में पास पड़े मोबाइल पर एसएमएस आने का अलर्ट सुनाई दिया. मैंने तुरंत मोबाइल उठाया और देखा कि आख़र किसका एसएमएस आया है. मोबाइल पर एक फनी एसएमएस था, जिसको पढ़कर हंसी, लेकिन उसकी अंतिम लाईन ने लिखने पर मजबूर कर दिया.वो कुछ इस तरह था...
A poor man catches a fish. wife can't cook due to..
no gas
no electricity
no oil
man puts fish back in rivar
fish comes up & shouts
Badal Sarkar Zindabad
इसके अलावा कुछ दिन पहले मैंने अपने मित्र पत्रकार फोटोग्राफर की ओरकुट पर बड़े बादल एवं छोटे बादल का गुफतगू करता पिकचर देखा, जब मेरी नजर उसके नीचे लिखे कमेंट पर पढ़ी तो मैं हैरान रह गया. उसमें पंजाबी में लिखा हुआ था, जिसका हिंदी अनुवाद था कि हमने बठिंडा सीट से हरसिमरत को खड़ा कर पंगा मूल्य ले लिया. उस कमेंट में बहुत बड़ी सचाई थी, जो उसने एक लाइन में लिखकर स्पष्ट कर दी. बठिंडा सीट पर खड़ी हरसिमरत कौर बादल को जिताने के लिए बादल परिवार एड़ी चोटी का जोर लगा रहा है, फिर भी बात नहीं बनती दिखती, सुखबीर तो कहता घूम रहा है कि किसी भी हालत में ये सीट नहीं जाने दी जाएगी, बेशक सब बिक जाए.

टिप्पणियाँ

  1. उम्दा जानकारी है . आजकल चुनावों में हर कोई तरह तरह के फंडे अपनाते है .

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर