अब ट्विटर पर सुनिए मनपसंद गाने

वॉशिंगटन । 140 कैरेक्टर्स में आपके विचारों को समेटनेवाली माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अब मनपसंद गाना सुनाने का नया फीचर शुरू किया है। ट्विटर पर आप अपने पॉडकास्ट, ऑडिओ क्लिप्स और म्यूजिक को अपनी या किसी की भी टाइमलाइन पर जाकर प्ले कर सकते हैं।

यह सुविधा ट्विटर स्ट्रीम या मोबाइल डिवाइसेज पर उपलब्ध होगी। ट्विटर ने ब्लॉग पोस्ट में जानकारी दी कि दुनिया के सर्वाधिक प्रभावशाली म्यूजिशियन और मीडिया प्रड्यूसर पहले से ही यूनीक ऑडिओ कंटेंट इस साइट के जरिए शेयर कर रहे हैं।

ऐसे में नया फीचर आपको ट्विटर पर सीधे म्यूजिक सुनने का अनुभव कराएगा। ये फीचर ट्विटर ऑडिओ कार्ड पर काम करेगा और एंड्रॉयड और आईओएस, सभी डिवाइसेज पर उपलब्ध होगा।

अब ट्विटर ब्राउज करना और गाना सुनना साथ-साथ हो सकेगा। फिलहाल ट्विटर ने पार्टनर के रूप में बर्लिन आधारित साउंडक्लाउड नाम की ऑडिओ स्ट्रीमिंग सर्विस से गठजोड़ किया है। साउंडक्लाउड से जुड़े संगठनों में नासा, बीबीसी वर्ल्ड सर्विस, वाइट हाउस, डेविड गट्टा और कोल्डप्ले शामिल हैं। ट्विटर ने कहा है कि ये एक तरह से ऑडिओ कार्ड फीचर का टेस्ट रन है, ताकि भविष्य में अरबों फॉलोअर्स को बेहतर सर्विस प्रोवाइड कराई जा सके।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर