समुदाय राजनीति बंद होनी चाहिए

समाचार : रामेश्वरम के निकट पंबम में मछुआरों के विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते सुषमा ने कहा, 'नरेंद्र मोदी ने एक मछुआरों को राज्यसभा का सदस्य बनाया हैं।'

वह यहां मछुआरा समुदाय के चुन्नीभाई गोहिल का जिक्र कर रही थी, जिन्हें बीजेपी ने पिछले सप्ताह गुजरात से राज्यसभा का सदस्य नामांकित किया है।

इसके साथ ही बीजेपी की इस वरिष्ठ नेता ने वादा किया कि अगर उनकी पार्टी लोकसभा चुनाव में जीतती है, तो वह एक अलग मत्स्य पालन मंत्रालय का गठन करेगी और मछुआरों की रिहाइश की आस-पास अच्छे स्कूल और अस्पताल स्थापित किए जाएंगे।

युवारॉक्स व्यू : आखिर यह क्या बात है ? लोक सभा चुनाव नजदीक हैं, और भाजपा ने गुजरात से चुन्नीभाई गोहिल को राज्य सभा सदस्य नियुक्त किया। और भाजपा की मैडम उसको हथियार बना रही हैं। हद नहीं तो क्या है ? यूं वादे करना भ्रष्टाचार प्रलोभन नहीं तो क्या है ? तो बीजेपी को अब चाय वालों के पास जाना चाहिए, कहना चाहिए देखो नरेंद्र मोदी को प्रधान मंत्री पद का उम्मीदवार बना दिया। पार्टी में कुछ वकील होंगे, कुछ छोटे कारोबारी होंगे। उधर, जदयू को भी न्यूज पेपर समुदाय से मदद मांग लेनी चा​हिए, प्रभात ख़बर के संपादक को राज्य सभा सदस्य नामांकित किया है। यह समुदाय आधारित राजनीति बंद होनी चाहिए। अगर कोई वादा करना है तो देश के लिए करो।

चुनावों के लिए राम मंदिर का मुद्दा काम नहीं आया तो गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी एकता का नारा लेकर सरदार पटेल को लेकर आए। एकता का अर्थ केवल भाजपा के समर्थन करना है। देश बनाने की बात न करते हुए सरदार पटेल के पुतले पर जोर दिया जा रहा है। सरदार पटेल जो अपना कद बना गए, क्या यह पुतला उससे अधिक उंचा कद बनाएगा सरदार पटेल का नहीं, ये तो केवल नरेंद्र मोदी का नाम इतिहास में दर्ज करवाएगा, लोग सरदार पटेल के पुतले को देखेंगे, नरेंद्र मोदी को याद करेंगे। यादों में पुतले बनाने से बेहतर है, सरदार पटेल के, भगत सिंह के, सुभाष चंद्र बोस समेत अन्य शहीदों के स्वप्नों का मुल्क बनाएं। एकता का नारा देने से देश, एक जुट नहीं होगा। अहिंसक राष्ट्रपति का देश आज सबसे उग्र है। टटोलकर देख लो। बस हिम्मत नहीं, जुटा पाता, भीतर को तूफान उठ रहे हैं, बस कंधे एवं भीड़ ढूंढ़ रहे हैं, ताकि इल्जाम उन पर न आए।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर