देखिए 'क्रिश 3' का ट्रेलर, पढ़िए कुछ और बातें

'कोई मिल गया'से शुरू हुआ रोमांचक सफर 'क्रिश 3' तक पहुंच गया है। आधुनिक तकनीक का इस्‍तेमाल कर बॉलीवुड में बनाई जा रही फिल्‍म 'क्रिश 3'कहीं न कहीं हॉलीवुड को पीछे छोड़ने की होड़ में बॉलीवुड की ओर से बढ़ाया एक कदम लगता है। राकेश रोशन भले ही रुपहले पर्दे पर बतौर नायक अच्‍छी पारी न खेल सकें, और लेकिन बतौर निर्देशक जो उन्‍होंने बॉलीवुड को अपना हुनर दिया, बेलजवाब रहा है। 
राकेश रौशन ने बॉलीवुड में बतौर निर्देशक पहली फिल्‍म शत्रुघ्‍न सिन्‍हा और जितेंद्र को लेकर खुदगर्ज बनाई थी, जिसका बाद में रीमेक तमिल में बना, जिसमें रजनीकांत ने काम किया, हालांकि इस फिल्‍म का निर्देशन सुरेश कृष्‍णा ने किया था। इसके बाद राकेश रौशन ने दूसरी फिल्‍म का निर्देशन किया, जो हिन्‍दी इतिहास के जगत में महानतम फिल्‍मों में शामिल हुई, 'खून भरी मांग'। फिल्‍म का नाम सुनते रेखा का अभिनव आंखों के सामने जीवंत हो उठता है। रेखा के जख्‍मों को लोग आज भी नहीं भूले।

शाह रुख खान और सलमान खान की यादगार फिल्‍म 'करण अर्जुन' का निर्देशन भी राकेश रोशन ने किया था, इस फिल्‍म की कहानी, किरदार और गीत लोगों के दिमाग पर आज भी अमिट छाप छोड़े हुए हैं, आज भी अगर शाह रुख खान और सलमान खान की बात सामने आती है तो करण अर्जुन का वो गीत खुद ब खुद याद आ जाता है, ये बंधन..., कोयला, कहो न प्‍यार है, कोई मिल गया और क्रिश तक राकेश रौशन ने बॉलीवुड को बेहतरीन स्‍वयं निर्देशित फिल्‍में दी।

राकेश रौशन के अगर निर्देशन कैरियर पर नजर डालें तो पता चलता है कि राकेश रौशन ने जितनी फिल्‍मों का निर्देशन किया, उन सबके टाइटल का पहला अक्षर 'के' है, 'खुदगर्ज', 'खून भरी मांग', 'काला बाजार', 'किशन कन्‍हैया', 'खेल', 'किंग अंकल', 'करण अर्जुन', 'कोयला', 'कारोबार', 'कहो ना प्‍यार है', 'कोई मिल गया', 'क्रिश' और क्रिश 3, जो कि इस दिवाली के मौके पर रिलीज होगी।


राकेश रौशन बतौर नायक भले ही रुपहले पर्दे पर टिक न सके, सह कलाकार, विलेन किरदारों में अपना दमदार अभिनय दिखाते रहे, लेकिन अपने बेटे ऋतिक रौशन को बॉलीवुड के सबसे बड़े स्‍टारों में लाकर खड़ा कर दिया। आज ऋतिक रोशन का कद्द इतना बड़ा हो चुका है कि उनकी फिल्‍म के लिए दर्शक और सिने मालिक दोनों तैयार रहते हैं। क्रिश सीरीज से बाप बेटा बॉलीवुड को नई बुलंदियों की तरफ खींचते हुए ले जा रहे हैं, जहां पिता निर्देशन में कोई कसर नहीं छोड़ता, वैसे बेटा अपने किरदार को जीवंत करने के लिए अपनी जान तक झोंक देता है। बस दर्शक को इंतजार है। इनकी अगली फिल्‍म का, जिसका नाम है क्रिश 3, उम्‍मीद है कि पिछली फिल्‍मों की तरह यह एक सुपर डुपर हिट हो, जैसा कि बॉलीवुड बिजनस पंडित मान रहे हैं।

ऐसी फिल्‍मों के साथ एक रिस्‍क रहता है। इनकी तुलना हमेशा हॉलीवुड हाई टेक्‍नीक लैस फिल्‍मों से की जाती है, जिनका बजट करोड़ों की सीमाओं को पार करता है। फिल्‍म का प्रोमो देखने के बाद उम्‍मीद है कि फिल्‍म एक बेहतरीन फिल्‍म साबित होगी।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर