'दबंग' के आगे आौर पीछे कोई नहीं

-: वाईआरएन सर्विस :- 

2012 की मेगा बजट एवं अंतिम फिल्‍म 21 दिसम्‍बर को रिलीज हो रही है। इस फिल्‍म से बॉलीवुड को बहुत ज्‍यादा उम्‍मीदें हैं। पांच दिन बाद रिलीज होने वाली इस फिल्‍म को ओपनिंग तो बहुत जोरदार मिलने वाली है, लेकिन फिल्‍म में दम कितना है, इसका पता फिल्‍म के रिलीज होने के बाद लग पाएगा। अगर फिल्‍म पिछली 'दबंग' की तरह लोगों को पसंद आई तो सलमान ख़ान अपनी ब्‍लॉकबस्‍टर फिल्‍म 'एक था टाइगर' का रिकॉर्ड तोड़ते हुए नए रिकॉर्ड की रचना करेंगे, क्‍यूंकि फिल्‍म रिलीज होने के बाद फिल्‍म के पास कमाई करने के लिए क्रिसमिस डे, सर्दी की छुट्टियां एवं नए साल की पूर्व संध्‍या जैसे अवसर हैं।

और 'दबंग 2' से एक सप्‍ताह पूर्व एवं दो सप्‍ताह बाद कोई बड़ी फिल्‍म रिलीज नहीं हुई। ऐसे में सिने प्रेमी दबंग देखने के लिए बेताब हैं। ज्ञात रहे कि 2009 से 2012 तक सलमान ख़ान ने करीबन आठ फिल्‍में की, जिनमें से ज्‍यादातर फिल्‍में 100 करोड़ से ऊपर बॉक्‍स ऑफिस पर क्‍लेकशन करने में सफल रही। बॉडीगार्ड एवं एक था टाइगर ने तो 200 करोड़ से ऊपर की कमाई की, इन दोनों फिल्‍मों ने बॉक्‍स ऑफिस पर पहले दिन क्रमश 20 करोड़ एवं 25 करोड़ की क्‍लेकशन कर  नए रिकॉर्ड बनाए।

'एक था टाइगर' ने बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई तो रिकॉर्ड तोड़ की, लेकिन दर्शकों को पूरी तरह निराश किया। फिल्‍म देखने के बाद दर्शकों ने खुद को ठगा हुआ पाया। इस फिल्‍म के अधिक से अधिक कमाई करने के पीछे दो अहम कारण रहे एक तो यशराज बैनर्स का प्रमोशन एवं दूसरा सलमान ख़ान पर मीडिया की मेहरबानी। 'बॉडीगार्ड' की सफलता के बाद दर्शकों को सलमान ख़ान की अगली फिल्‍म का इंतजार था, इस बेताबी को बढ़ाने में यशराज बैनर्स के प्रमोशन स्‍टाइल ने बहुत बड़ा योगदान अदा किया, और फिल्‍म पहले ही कुछ दिनों में सौ करोड़ रुपए से ऊपर कमाने में कामयाब रही।

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर

..जब भागा दौड़ी में की शादी

कपड़ों से फर्क पड़ता है

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन