विद्या के हाथों पर सिद्धार्थ की मेहंदी

-: वाईआरएन सर्विस :-
बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या बालन आज यूटीवी के प्रमुख सिद्धार्थ रॉय कपूर के साथ परिणय सूत्र में बंध गईं। बॉलीवुड के इस शादी समारोह में पंजाबी और तमिल परंपराओं का मेलजोल देखने को मिला।

34 साल की इस विद्या ने गत गुरुवार को अपने हाथों में सिद्धार्थ के नाम की मेहंदी रचाई थी। मेहंदी की रस्म जुहू के आलीशान होटल में सम्पन्न हुई, जहां नजदीकी रिश्तेदार और दोस्त ही शामिल हुए थे। शादी समारोह में बॉलीवुड की बहुत कम हस्‍तियों को बुलाया गया था।

कैरियर
केरल में जनमीं एवं मुम्‍बई में पली बढ़ी विद्या बालन ने अभिनय की दुनिया में कदम एक टीवी सीरियल 'हम पांच' से अपने कैरियर की शुरूआत की, मगर गत दिसम्‍बर में रिलीज हुई 'द डर्टी पिक्‍चर' ने विद्या बालन को हॉट अभिनेत्रियों में शुमार कर दिया। इसके बाद इसी साल रिलीज हुई 'कहानी' ने तो विद्या बालन के कैरियर को नया आयाम दिया।

गौरतलब है कि विद्या बालन ने अपने सात साल के कैरियर में बहुत कम फिल्‍में की हैं, लेकिन ज्‍यादातर फिल्‍में सफल हुई हैं। उनकी सफल फिल्‍मों में 'परिणीता' 'लगे रहो मुन्‍ना भाई' 'गुरू' 'हे बेबी' 'भूलभलैया' 'पा' 'इश्‍किया' 'नो वन क्‍लिड जैसिका' 'द डर्टी पिक्‍चर' 'कहानी' आदि शामिल हैं।


छोटी सी लव स्‍टोरी
विद्या बालन और सिद्धार्थ कपूर की लव स्‍टोरी 2011 में शुरू हुई, जब विद्या बालन यूटीवी मोशन की फिल्‍म 'नो वन क्‍लिड जैसिका' के लिए शूटिंग कर रही थी। विद्या बालन की यह पहली शादी है जबकि सिद्धार्थ तीसरी शादी कर रहे हैं। संयोग देखो, इस 'नो वन क्‍लिड जैसिका' में उनकी सहयोगी कलाकार रही रानी मुखर्जी भी अगले साल यशराज फिल्‍म्‍ज के प्रमुख आदित्‍या चोपड़ा के साथ शादी कर सकती हैं।

हैरत में बॉलीवुड
'द डर्टी पिक्‍चर' एवं 'कहानी' के बाद विद्या का कैरियर शिख़र पर पहुंच गया था, और ऐसे समय में विद्या ने शादी कर सब को हैरत में डाल दिया, विशेषकर उनको तो जो अपनी अगली फिल्‍मों के लिए विद्या को साइन करने की सोच रहे थे। इस समय विद्या बालन केवल इक्‍का दुक्‍का फिल्‍में कर रही हैं, जिनमें बालाजी टेलीफिल्‍म्‍ज की घनचक्‍कर शामिल है। करीना कपूर के बाद विद्या बालन दूसरी बॉलीवुड की बड़ी अदाकारा हैं, जो दुल्हन बनी हैं। आश्चर्य की बात यह है कि जिस तरह फिल्मों में विद्या की सादगी दिखाई देती है, कुछ ऐसी ही सादगी उनकी निजी जिंदगी में भी है।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर

..जब भागा दौड़ी में की शादी

कपड़ों से फर्क पड़ता है

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन