सोनाक्षी की दूसरी फिल्‍म और जन्‍मदिवस


सोनाक्षी सिन्‍हा, एक ऐसा नाम है। एक ऐसा चेहरा है। जो आज किसी पहचान का मोहताज नहीं। दबंग से पहले भले ही मायानगरी में होने वाली पार्टी में लोग उसको शॉटगन की बेटी के रूप में पहचानते हो, मिलते हो। मगर आज उसकी अपनी एक पहचान बन चुकी है। पहली ही फिल्‍म सुपर डुपर हिट और नवोदित अभिनेत्री पुरस्‍कार भी झोली में आन गिरा। ऐसा नहीं कि ऐसा केवल सोनाक्षी के साथ ही हुआ, पहले भी बहुत सी अभिनेत्रियों के साथ हुआ। मगर सोनाक्षी की आंखों में जो कशिश है, चेहरे पर जो नूर है, वो उसको बिल्‍कुल अलग करता है।

जहां दो जून को सोनाक्षी पच्‍चीस साल की हो जाएगीं, वहीं उनकी दूसरी फिल्‍म राउड़ी राठौड़ उनके जन्‍मदिवस से ठीक एक दिन पहले रिलीज हो रही है। इस फिल्‍म में उनके ऑपोजिट अक्षय कुमार हैं, जिसके सितारे बॉक्‍स ऑफिस पर ठीक बिजनस नहीं कर रहे। मगर दिलचस्‍प बात तो यह भी है कि इस फिल्‍म को प्रभु देवा निर्देशित कर रहे हैं, जिन्‍होंने वांटेड से सलमान खान की फ्लॉप सिरीज पर विराम लगाया था।

इस फिल्‍म के प्रोमो और गीत बताते हैं कि फिल्‍म पूरी तरह दक्षिण से प्रभावित है, आज कल छोटे पर्दे पर दक्षिण फिल्‍मों के हिन्‍दी रूपांतरणों का बोलबाला है। क्‍या प्रभु देवा छोटे पर्दे की तरह बड़े पर्दे पर भी दक्षिण की शैली से प्रभावित फिल्‍म को बॉक्‍स ऑफिस पर हिट करवा पाएंगे। अक्षय को तो फ्लॉप से ज्‍यादा फर्क नहीं पड़ेगा, मगर दबंग से सफलता की सिखर पर चढ़ बैठी सोनाक्षी को थोड़ा सा झटका जरूर लग सकता है, क्‍यूंकि अगले दिन जन्‍मदिवस जो है।

मिस सिन्‍हा अभिनेत्री से पहले फैशन डिजाइनर थी, उन्‍होंने बकायदा इसकी तालिम भी ली हुई है। उन्‍होंने 2005 में आई फिल्‍म मेरा दिल लेके देखो के लिए परिधान डिजाइन किए थे। उन्‍होंने कई फैशन शो भी किए। मगर किसी की नजर इस चेहरे पर नहीं गई। फिर अचानक एक दिन एक समारोह में उस पर सलमान की निगाह पड़ गई, और उन्‍होंने उसको दबंग फिल्‍म में रोल के लिए ऑफर किया। इस फिल्‍म के लिए सोनाक्षी को काफी वजन कम करना पड़ा। मेहनत रंग लाई और फिल्‍म बॉक्‍स ऑफिस पर हिट हो गई। आज सोनाक्षी के पास आधा दर्जन से ज्‍यादा फिल्‍में हैं, जिसमें एकआध फिल्‍म को छोड़कर बाकी सब फिल्‍में अधिक उम्र के स्‍टारों के साथ हैं, जिनमें अक्षय कुमार, अजय देवगन और सलमान खान शामिल हैं।

एक जून को रिलीज होने वाली राउडी राठौर सुपरहिट तेलुगु फिल्म विक्रमारकुडु का हिंदी रीमेक है। कहानी की बात करें तो शिव (अक्षय कुमार) की जो एक चोर है। इस चोर का महिलाओं पर खूब जादू चलता है और वे उसकी दीवानी हो जाती हैं। प्रिया (सोनाक्षी सिन्हा) से शिव की मुलाकात एक ऐसी शादी में होती है जहां उसे बुलाया ही नहीं गया है। प्रिया का वह दीवाना हो जाता है। शिव की जिन्‍दगी में तब समस्या पैदा होती है जब छ: वर्ष की नेहा बेवजह उसे पिता मानने लगती है। शिव इसका पता लगाने की कोशिश करता है कि नेहा उसे अपना पिता क्यों मानती है। नेहा के प्यार और उसके प्रति जिम्मेदारी शिव को इंसान के रूप में बदल देती है। राउडी राठौर कहानी है शिव (अक्षय कुमार) की जो एक चोर है। इस चोर का महिलाओं पर खूब जादू चलता है और वे उसकी दीवानी हो जाती हैं। प्रिया (सोनाक्षी सिन्हा) से शिव की मुलाकात एक ऐसी शादी में होती है जहां उसे बुलाया ही नहीं गया है। प्रिया का वह दीवाना हो जाता है। शिव न केवल नेहा के अतीत से परिचित होता है बल्कि वह बिहार स्थित छोटे शहर के लोगों के लिए वहां के एमएलए और गुंडों के खिलाफ मसीहा बनकर उभरता है।

अब देखना यह है कि सोनाक्षी अक्षय कुमार के साथ अपनी दूसरी हिट फिल्‍म देने में कामयाब होगी या नहीं। वैसे प्रभु देवा की भी यह दूसरी निर्देशित फिल्‍म है। इस फिल्‍म के निर्माताओं में संजय लीला भंसाली का भी नाम है, जो एक बेहतरीन निर्देशकों में गिने जाते हैं।

टिप्पणियाँ

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर