मजबूर हूं, वरना मैं देश बदल देता।

माता पिता के ख्‍वाबों का जिम्‍मा है
मेरे महबूब के गुलाबों का जिम्‍मा है

मजबूर हूं, वरना मैं देश बदल देता।

जॉब से छुट्टी नहीं मिलती विद पे
ऐसे उलझे भैया क्‍या नाइट क्‍या डे

मजबूर हूं, वरना मैं देश बदल देता।

भगत सिंह की है जरूरत बेहोशी को
मगर यह सपूत देना मेरे पड़ोसी को

मजबूर हूं, वरना मैं देश बदल देता।

क्रांति आएगी, लिखता हूं यह सोचकर
वो भी भूल जाते हैं एक दफा पढ़कर

मजबूर हूं, वरना मैं देश बदल देता।

अन्‍ना हो रामदेव हो लताड़े जाएंगे
मैडलों के लिए बेगुनाह मारे जाएंगे

मजबूर हूं, वरना मैं देश बदल देता।

टिप्पणियाँ

  1. सुधार सभी चाहते है ..बलिदान सभी चाहते है अपने अपने घर में कोई नहीं चाहता ..तीखी कविता

    जवाब देंहटाएं
  2. वाह मुझे भी छुट्टी मिलती नहीं
    वरना इस सरकार को बदल देता :)

    जवाब देंहटाएं
  3. बिलकुल सटीक चोट की है आपने ... बहुत खूब !

    जवाब देंहटाएं
  4. अन्‍ना हो रामदेव हो लताड़े जाएंगे
    मैडलों के लिए बेगुनाह मारे जाएंगे

    जवाब देंहटाएं
  5. mम्uझे पूरा विश्वास है कि तुम बदल सकते हो मगर जो बदलना चाहते हैम वो मजबूरियों की परवाह नही करते एक कदम उठाओ त सही कारवां बन जायेगा पर शर्त एक है कि अहं और अहंकार आढे नही आये अन्ना की टीम ने यही किया। आशीर्वाद।

    जवाब देंहटाएं
  6. भगत सिंह की है जरूरत बेहोशी को
    मगर यह सपूत देना मेरे पड़ोसी को

    मजबूर हूं, वरना मैं देश बदल देता।
    धारदार प्रस्तुति।

    जवाब देंहटाएं
  7. चाह तो जबरदस्त है देश को बदलने की ..... पर मजबूरी है , दूसरा क्यूँ नहीं उठता ? उसे भला क्या मजबूरी है ! बढ़िया बहुत बढ़िया

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर