बदनाम हुए तो क्या हुआ

'बदनाम हुए तो क्या हुआ, नाम तो हुआ' ये पंक्ति बहुत बार सुनी होगी जिन्दगी में, लेकिन मैंने तो इसको कुछ समय से सत्य होते हुए भी देख लिया। इस बात को सत्य किसी और ने नहीं बल्कि हिंदुस्तानी मनोरंजक चैनलों ने कर दिखाया है। राखी सावंत से लेकर विश्व प्रसिद्धी हासिल शिल्पा शेट्टी तक आते आते कई ऐसे नाम मिल जाएंगे, जो इस बात की गवाही भरते हैं कि बदनाम हुए तो क्या हुआ नाम तो हुआ। कल तक अनुराधा बाली को कोई नहीं जानता था, लेकिन जैसे ही वो फिजा के नाम से बदनाम हुई तो रियालिटी शो बनाने वालों की निगाह सबसे पहले उस पर पड़ी, बेशक रियालिटी शो बनाने वाले शो का फोर्मेट तक चुराते हैं।

इमरान हाशमी के नाम एक खुला पत्र

फिजा को इस जंगल से मुझे बचाओ में ब्रेक देकर सोनी टेलीविजन वालों ने उस कड़ी को आगे बढ़ाया, जिसको क्लर्स ने मोनिका बेदी, शिल्पा शेट्टी एवं महरूम जेड गुडी को ब्रेक देकर शुरू किया था। मोनिका अबू स्लेम के कारण बदनाम हुई, तो शिल्पा शेट्टी पहले जेड गुडी के कारण और फिर रिचर्ड गेयर के कारण बदनाम हुई, क्लर्स टीवी ने बदनाम महिलाओं को ही नहीं बल्कि राहुल महाजन एवं राजा चौधरी को भी जगह दी, जिन्होंने असल जिन्दगी में अपना घर उजाड़ने के बाद अखबारों में खूब सूर्खियां बटोरी। रविवार को इलेश की होने का दावा करने वाली राखी सावंत कभी मीका द्वारा किस किए जाने, तो कभी अभिषेक अवस्थी के साथ प्यार का ढोंग रचने के कारण सुर्खियों में बरकरार रही। जिसका फायदा एनडीटीवी एमेजिन ने उठाया और रच दिया स्वयंवर।

एक ऐसा रियालिटी शो, जो बयाँ करता रियालिटी

टीवी वाले अपनी टीआरपी बढ़ाने के लिए कुछ भी करेंगे, किस भी हद तक जाएंगे। इस बात का पता तो इतने बदनाम लोगों को जगह देने से ही चलता है। मुझे तो लगता है कि अगर अबू सलेम और अफजल गुरू को राहत मिलती है तो कोई न कोई टीवी वाला उनको अपने अगले रियालिटी शो के लिए साईन कर लेगा। और बनाएगा हिंदुस्तान की सैलेब्रिटी। ए टीवी वालों कुछ तो शर्म करो, नहीं कहते के जेब न गर्म करो...पैसा भी कमाओ, जो जी में आए दिखाओ, पर इन बदनामों से तो हम को बचाओ।

टिप्पणियाँ

  1. सही है भाइया .......बदनाम हुये तो क्या हुआ नाम तो हुआ....

    जवाब देंहटाएं
  2. अच्छी प्रस्तुति....बहुत बहुत बधाई...
    मैनें अपने सभी ब्लागों जैसे ‘मेरी ग़ज़ल’,‘मेरे गीत’ और ‘रोमांटिक रचनाएं’ को एक ही ब्लाग "मेरी ग़ज़लें,मेरे गीत/प्रसन्नवदन चतुर्वेदी"में पिरो दिया है।
    आप का स्वागत है...

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर

..जब भागा दौड़ी में की शादी

कपड़ों से फर्क पड़ता है

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन