कविता-सड़क

टहल रहा था,
एक पुरानी सड़क पर
सुबह का वक्त था
सूर्य उग रहा था,
पंछी घोंसलों को छोड़
निकल रहे थे
दूर किसी की ओर
इस दौरां
एक आवाज सुनी
मेरे कानों ने
सड़क कुछ कह रही थी
ये बोल थे उसके
कोई पूछता नहीं मेरे हाल को
कोई समझता नहीं मेरे हाल को
आते हैं, जाते हैं हर रोज
नए नए राहगीर
ओवरलोड़ ट्रकों ने, बसों ने
दिया जिस्म मेरा चीर
सिस्कती हूं, चिल्लाती हूं,
बहाती हूं, अत्यंत नीर
फिर भी नहीं समझता कोई
मेरी पीर

टिप्पणियाँ

  1. सडक के दृष्टिकोण को आपने बखूबी कविता में पिरोया है।
    -Zakir Ali ‘Rajnish’
    { Secretary-TSALIIM & SBAI }

    जवाब देंहटाएं
  2. waah kya khoob ukera hai aapne sadak ka dard.

    जवाब देंहटाएं
  3. सड़क की दास्तान व्यथा से परिपूर्ण बढ़िया रचना .

    जवाब देंहटाएं

एक टिप्पणी भेजें

हार्दिक निवेदन। अगर आपको लगता है कि इस पोस्‍ट को किसी और के साथ सांझा किया जा सकता है, तो आप यह कदम अवश्‍य उठाएं। मैं आपका सदैव ऋणि रहूंगा। बहुत बहुत आभार।

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर