बाक्स आफिस पर अपनों से टक्कर


बालीवुड के लिए पिछले छ: महीने कैसे भी गुजरें हो, मगर इस साल के आने वाले छ: महीने दर्शकों एवं कलाकारों के लिए बहुत ही रोमांच भरे हैं। अगर हम फिल्म निर्माता एवं निर्देशकों द्वारा फिल्म रिलीज करने की तारीखों पर नजर डालें तो पता चलता है कि इस साल बाक्स आफिस पर प्रेमी प्रेमिका को, मामा भांजे को, बाप बेटे को टक्कर देगा। इसमें कोई शक नहीं की बाक्स आफिस पर अब मुकाबलेबाजी बढ़ने लगी है, यह बात तो 'सांवरिया' एवं 'ओम शांति ओम' के एक साथ रिलीज होने पर ही साबित हो गई थी. उसके बाद 'तारे जमीं पर' एवं 'वैकलम' एक साथ रिलीज हुई, बेशक यहां पर त्रिकोणी टक्कर होने वाली थी, मगर उस दिन अजय देवगन की फिल्म 'हल्ला बोल' को रिलीज नहीं किया गया था.
बाक्स आफिस पर टक्कर होने से फिल्मी सितारों का मनोबल भी बढ़ता है और उनको भी खूब मजा आता है, जब सामने वाले किसी सितारे की फिल्म पिटती है। जुलाई महीने में भी दो नए सितारे बाक्स आफिस पर टकराने वाले हैं, हरमन बावेजा और इमरान खान. वैसे तो यह टक्कर कोई खास न होती, मगर यह टक्कर खास इस लिए हो गई क्योंकि दोनों के पीछे बड़े बैनर हैं. हरमन बावेजा को उनके पिता हैरी बावेजा और इमरान खान को उनके मामा आमिर खान लेकर आ रहे हैं. इमरान की जाने तू या जाने ना और हरमन की लव स्टोरी 2050 एक साथ 4 जुलाई को रिलीज हो रही है.
इसके बाद 18 जुलाई को कंट्रैक्ट एवं किस्मत कनेक्शन रिलीज हो रही है, जहां कंट्रैक्ट को रामगोपाल वर्मा लेकर आ रहे हैं, तो वहीं पर किस्मत कनेक्शन में शाहिद कपूर और विद्या बालन की जोड़ी को अजीज मिर्जा लेकर आ रहे हैं। जुलाई महीने के अंत में बालीवुड के बड़े सितारों को मल्लिका शेरावत बाक्स आफिस पर टक्कर देते हुए नजर आएगी, दरअसल 25 जुलाई को मिशन इस्तांबुल, मनी है तो हनी एवं अगली और पगली रिलीज होने जा रही हैं. जहां मिशन इस्तांबुल में जैयाद खान, विवेक ओबराय, सुनील शैट्टी और मनी है तो हनी है में गोविंदा, आफताब शिवदासानी जैसे कलाकार हैं, वहीं दूसरी ओर अगली और पगली में अकेली मल्लिका शेरावत रणबीर शौरी के साथ दिखाई देगी.
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर सलमान खान, अमिताभ बच्चन, प्रियंका चोपड़ा 'गॉड तुसी ग्रेट हो' फिल्म के जरिए यशराज फिल्मज की फिल्म 'बचना ए हसीनों' को टक्कर देगी, जिसमें रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण की जोड़ी होगी। इस साल का सबसे दिलचस्प दिन हो सकता है 20 अगस्त, क्योंकि इस दिन कम से कम आठ फिल्में रिलीज होने की संभावना है और दिलचस्प बात यह है कि इस दिन दिओल परिवार की ही चार फिल्में रिलीज हो सकती है, जैसे कि चमकू, हीरोज, राईट एंड रोंग, एक- द पावर आफ वन. वैसे इस दिन उक्त चार फिल्मों के अलावा चल चला चल, दो और दो पांच, हरी पुत्र, मुंबई कटिंग, ओह माई गॉड, फिर कभी, रूबरू, द ग्रेट इंडियन बटरफ्लाई. ऐसा भी हो सकता है कि इन तारीखों के नजदीक आते, फिल्म निर्देशक दियोल परिवार के कहने पर फिल्मों कोई तारीखों को आगे खिसका दें.
इसके बाद महात्मा गांधी की जन्मतिथि पर मामा भांजा बाक्स आफिस पर टकरा सकते हैं क्योंकि इस दिन जहां आमिर खान की गजनी रिलीज होगी, वहीं संजय दत्त एवं उनके भांजे की किडनैप रिलीज होगी, इसके अलावा इसी दिन जूनियर बच्चन बाक्स आफिस पर द्रोणा के रूप में उतरेंगे और सलमान खान को बोनी कपूर 'वांटेड: डैड एंड अलाईव' घोषित करेंगे, जिससे यह दिन फिल्मी दीवानों के लिए बहुत दिलचस्प हो जाएगा. जब बात प्यार को जीताने की हो तो सभाविक है कि प्रेमिका अपने दीवाने का साथ देगी, बेशक अक्षय कुमार को 'सिंह इज किंग' से कैटरीना कैफ बालीवुड का किंग बनाने जा रही हो, मगर 24 अक्टूबर को बाक्स आफिस पर कैटरीना कैफ अपने दिलबर सलमान खान को 'युवराज' साबित करने में पूरी ताकत झोंक देगी क्योंकि इस दिन अक्षय कुमार भी 'चांदनी चौक टू चाईना' लेकर बाक्स आफिस पर उतरेंगे. इतना ही नहीं इसी दिन अजय देवगन की 'गोलमल रिटर्नज' और यशराज फिल्मज की 'रोड साईड रोमियो' भी रिलीज होगी. इसके बाद ठीक 14 नवंबर को प्रियंका चोपड़ा अपने प्रेमी हरमन बावेजा को टक्कर देगी, दरअसल हरमन की विकट्री और प्रियंका की 'फैशन' फिल्म रिलीज होगी. जहां आज प्रियंका अपने प्रेमी को बालीवुड में जबरदस्त एंट्री दिलाने के लिए बेचैन है, वहीं उक्त तारीख को वह उसकी प्रेमी की फिल्म पर भारी पड़ेगी. इस प्रेमी प्रेमिका की टक्कर के बाद बाप बेटे अमिताभ अभिषेक की टक्कर देखने को मिलेगी. जहां इस बाप बेटे ने सरकार राज में एक साथ काम करके राम गोपाल वर्मा की डुबती हुई नौका को किनारे लगाया, वहीं 21 नवंबर को बाप बेटा बाक्स आफिस पर आमने सामने होंगे, दरअसल अलादीन एंड द मिस्ट्री आफ द लैम्प में अमिताभ हैं तो दोस्ताना अभिषेक बच्चन है, दोनों फिल्में एक दिन रिलीज होंगी.

टिप्पणियाँ

इस ब्लॉग से लोकप्रिय पोस्ट

महात्मा गांधी के एक श्लोक ''अहिंसा परमो धर्म'' ने देश नपुंसक बना दिया!

सदन में जो हुआ, उसे रमेश बिधूड़ी के बिगड़े बोल तक सीमित न करें

हैप्पी अभिनंदन में महफूज अली

..जब भागा दौड़ी में की शादी

सवारी अपने सामान की खुद जिम्मेदार

भारत की सबसे बड़ी दुश्मन

हैप्पी अभिनंदन में संजय भास्कर